शनिवार, 19 जून 2021

पूरे सीजन नहीं खोले जाए स्कूल। देखिए ये रिपोर्ट


दैनिक जागरण आईनेक्स्ट द्वारा कराए इस ऑनलाइन सर्वे में 20246 पैरंट्स ने भाग लिया। सर्वे में 12 शहर के पैरेंट्स ने भाग लिया इस सर्वे में आधे से ज्यादा पेरेंट्स ने यह साफ कर दिया कि स्कूल अभी नहीं खोले जाने चाहिए। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर स्कूल खोले जाते हैं तो वो अपने बच्चों को स्कूल भेजने में भी अवाइड करेंगे क्योंकि उन्हें डर है कि बच्चा अगर ऐसी कंडीशन में बाहर जाता है तो उसकी सेहत के साथ खिलवाड़ हो सकता है।

आपको बता दे कि बच्चो को स्कूल भेजने के  सर्वे में सामने आया कि 47 परसेंट पेरेंट्स को बच्चों के घर से बाहर निकालने में ही डर लग रहा है। वही 32 परसेंट को दूसरा सबसे बड़ा डर यह भी है कि स्कूल जाने पर बच्चों को उनके साथियों से कोरोना न हो जाए।वही 21 परसेंट पेरेंट्स को इस बात का डर है कि स्कूलों में कोरोना को लेकर सही इंतजम नहीं होंगे। 

स्कूल खोलने के निर्णय पर 64 परसेंट पेरेंट्स ने कहा कि अगर स्कूल खुलता है तो वो अपने बच्चों को स्कूल भेजना अवाइड करेंगे।जबकि 36 परसेंट ने कहा कि अगर स्कूल खोले जाते है तो वो बच्चों को स्कूल भेजेंगे।

कब स्कूलों को खोल जाए इस  सवाल पर स्कूल 27 परसेंट पेरेंट्स ने अगस्त के पहले स्कूल खोलने की बात कही, जबकि 37 परसेंट ने कहा कि सितंबर के बाद स्कूल खोले जाए जबकि 36 परसेंट पेरेंट्स ने पूरे सीजन भर स्कूल न खोले जाने की वकालत की।


0 टिप्पणियाँ: