शनिवार, 11 मई 2019

समान काम समान वेतन पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षको को संयम रखने को कहा।देखिए एक रिपोर्ट




तेजस्वी यादव की पार्टी ने कहा कि हम पूरी करेंगे नियोजित टीचर्स की मांग, शिक्षा मंत्री ने बताया- चुनावी बयानबाजी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जीतन राम मांझी की पार्टी हम की भी प्रतिक्रिया आई है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कोर्ट के इस फैसले पर दुख जताते हुए कहा कि जीतन राम मांझी ने शिक्षकों को समान काम समान वेतन लागू कर दिया था।


   
बिहार के 3.5 नियोजित शिक्षकों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार में राजनीति गरम हो गई है मीसा ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम नियोजित शिक्षकों को देंगे वेतनमान। इस बयान पर बिहार के शिक्षा मंत्री ने तुरंत पलटवार किया. बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने शिक्षकों के जख्म पर मरहम लगाते हुए कहा कि हमारी सरकार सदैव से ही शिक्षकों के साथ है।



वर्मा ने कहा कि आपके साथ आगे आने वाले दिनों में हितों को ख्याल रखते हुए उचित कदम उठाया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने बिहार के शिक्षकों से फिलहाल संयमित रहने की अपील की. मीसा भारती के बयान पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी दो चरण का चुनाव बाकी है और इस चुनाव को देखते हुए लोग तरह-तरह की बयानबाजी करेंगे.

उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों की असली शुभचिंतक हमारी सरकार और नीतीश कुमार है न कि कोई दूसरा. कोर्ट के फैसले पर जीतन राम मांझी की पार्टी हम की भी प्रतिक्रिया आई है पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कोर्ट के इस फैसले पर दुख जताते हुए कहा कि जीतन राम मांझी ने शिक्षकों को समान काम समान वेतन लागू कर दिया था। 




निजी स्कूल मालिकों की मिलीभगत से नीतीश कुमार ने शिक्षकों के समान काम समान वेतन का फैसला पलटा है. दानिश ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन मिलेगा साथ ही कांट्रेक्ट कर्मियों को भी हमारी सरकार नियमित करेगी.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे बिहार के नियोजित शिक्षक।


1 टिप्पणी:

  1. यदि सरकार इतनी हितैषी है तो सुप्रीम कोर्ट कर्मों गई।

    जवाब देंहटाएं