शनिवार, 13 अप्रैल 2019

डीएलएड सत्र 2019-21 में नामांकन प्रक्रिया शुरू।देखिए एक रिपोर्ट।


मुजफ्फरपुर


इंटर पास अभ्यर्थी डीएलएड  कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। रामबाग डायट में सत्र 19-21 के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।


राज्यस्तरीय बैठक में नामांकन संबंधित।गाइडलाइन मिलने के बाद डायट ने आवेदन से संबंधित प्रक्रिया को लेकर।स्पष्ट निर्देश जारी कर दिया है। इंटर पास।अभ्यर्थी सरकारी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज।में इस नए सत्र में नामांकन के लिए।आवेदन कर सकते हैं।

अब तक डीलएड कोर्स में अनट्रेंड शिक्षक और टीईटी अभ्यर्थियों का ही नामांकन लिया जाता रहा है। मार्च 19 तक सभी शिक्षकों को ट्रेनिंग करा लेने की सख्ती के बाद अब इस कोर्स में शिक्षकों का नहीं बल्कि सामान्य अभ्यर्थियों का नामांकन होगा। 



जिले में चार टीचर ट्रेनिंग कॉलेजों में नामांकन होना है। रामबाग डायट के प्राचार्य विनोद कुमार ने बताया कि राज्यस्तरीय बैठक में आवेदन से संबंधित प्रक्रिया साफ कर दी गई है। 

इसके तहत इंटर पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस बार आवेदन ऑनलाइन ही होगा। रामबाग में आगामी 20 अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। 16 मई तक अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। पांच जुलाई से नए सत्र का नामांकन शुरू होगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।



आपको बता दे कि मैट्रिक और इंटर के अंक को मिलाकर मेरिट लिस्ट बनायी जानी हैत्वग। कुल 200 सीटों पर नामांकन होना है। इसमें आरक्षण रोस्टर का पालन करना है। चार जुलाई से पहले नामांकन संबंधी सभी प्रक्रिया पूरी कर लेनी है।


0 टिप्पणियाँ: