शनिवार, 23 मार्च 2019

निर्वाचन आयोग ने कर्मियों के लिए उठाया कड़ा कदम।देखिए एक रिपोर्ट







भागलपुर लोक सभा निर्वाचन-2019 के मतदान कर्त्तव्य हेतु निर्गत प्रथम नियुक्ति पत्र के आलोक में जिलान्तर्गत विभिन्न विभागों/कार्यालयों में पदस्थापित कर्मियों द्वारा स्वास्थ्य के आधार पर निर्वाचन कार्य से विमुक्त करने का आवेदन समर्पित किया जा रहा है।



निर्वाचन विभाग ने स्वास्थ्य के आधार पर निर्वाचन कार्य से विमुक्त करने हेतु दावा करने वाले सभी कर्मियों को आदेश दिया है कि वे स्वास्थ्य के आधार पर मतदान कार्य से विमुक्त होने संबंधी आवेदन दिनांक -27.03.2019 तक जिला कार्मिक कोषांग, भागलपुर को उपलब्ध करा दें।



आपको बता दे कि निर्धारित तिथि तक स्वास्थ्य के आधार पर निर्वाचन कार्य से विमुक्त करने संबंधी प्राप्त आवेदन पर विचार हेतु भागलपुर के चिकित्सा पदाधिकारी के अध्यक्षता में 29 मार्च और 30 मार्च को सुबह 10:30 बजे से स्थानीय कचहरी के पास, भागलपुर में डी0आर0डी0ए0 भवन स्थित सभागार के उपर हॉल में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया।




निर्वाचन कार्य जिलान्तर्गत विभिन्न विभागों में पदस्थापित कर्मी जिनके द्वारा स्वास्थ्य के आधार पर निर्वाचन कार्य से विमुक्त करने का आवेदन समर्पित किया गया है उनको विभाग ने आदेश दिया है कि वे निर्धारित तिथि को मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवा लें।



मेडिकल बोर्ड से प्राप्त अनुशंसा के आधार पर ही निर्वाचन कार्य से विमुक्त करने पर विचार किया जायेगा। मेडिकल बोर्ड के समक्ष स्वास्थ्य परीक्षण हेतु अगर आप उपस्थित नहीं होते है तो आवेदन समर्पित करने पर भी आपको निर्वाचन कार्य के योग्य समझा जाएगा और निर्वाचन कार्य से अनुपस्थित होने पर आर0पी0एक्ट 1951 की धारा-159 के तहत कार्रवाई की जायेगी।

ऊपर के बटन पर क्लिक करके पत्र डाउनलोड करे।

0 टिप्पणियाँ: