बुधवार, 6 मार्च 2019

कैबिनेट की बैठक में बिहार के युवाओ के लिए खुशखबरी।देखिए एक रिपोर्ट


पटना-


सूबे के युवाओं के लिए खुशखबरी है। बिहार में नौकरियों की बहार आने वाली है। विभिन्न विभागों में 9000 पदों पर बहाली होगी। इन पदों के सृजन पर राज्य कैबिनेट की मंजूरी मिल गई।



इनमें सबसे अधिक 5960 पदों पर नगर विकास विभाग एवं नगर निकायों जबकि 2068 पदों पर इंजीनियरिंग- पॉलिटेक्निक कॉलेजों में नियुक्तियां होंगी। अन्य नियुक्तियां विभिन्न विभागों में होंगी। जल्द ही इसका आदेश जारी कर दिया जाएगा।



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 49 प्रस्तावों पर सहमति दी गई। नगर निकायों को सौंपे गये कार्यों के निष्पादन के लिए 5813 पद और नगर एवं आवास विभाग के तहत प्लानिंग एरिया ऑथिरिटी के कार्यों के संचालन के लिए 147 पदों का सृजन होगा। 



इसी प्रकार राज्य के 16 जिले मुंगेर, जहानाबाद, मधुबनी, लखीसराय, खगड़िया, शिवहर, नवादा, कैमूर, पश्चिम चंपारण, अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज, अरवल, सीवान,गोपालगंज और समस्तीपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज तथा अरवल,भोजपुर और जहानाबाद मेंपॉलिटेक्निक कॉलेजों के लिए शिक्षकों और गैर शिक्षकेतर कर्मचारियों के 2068 पद सृजित होंगे।



राज्य पथ विकास निगम में 50 पद सृजित होंगे। विभिन्न न्यायालयों में 555 अस्थायी पदों पर डाटा इंट्री ऑपरेटरों के पद सृजित होंगे। बैठक के बाद कैबिनेट सचिवालय के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यह जानकारी दी।


0 टिप्पणियाँ: