शुक्रवार, 18 जनवरी 2019

विभाग ने किया शिक्षको के प्रदेश अध्यक्ष का वेतन बंद।लगाए संगीन आरोप।



मुजफ्फरपुर


परिवर्तन कारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशीधर ब्रजवासी,एवं संगठन प्रभारी मंत्री  श्री लखन लाल निषाद पर विभाग ने  सरकारी कार्यों में व्यवधान डालना पदाधिकारी के साथ दुर्रव्यवहार करना धरना प्रदर्शन करवाना, गलत कार्य के लिए दवाब बनाना,



विद्यालय में बिना कार्य हुए वेतन प्राप्त करना एवं अपने संघ के प्रतिनिधि शिक्षक से नियोजित शिक्षकों का प्रखण्ड स्तर पर अनियमित वेतन निर्माण का कार्य करवाते हुए राशि गबन कराने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है।



विभाग का कहना है कि अधोहस्ताक्षरी को भी धरना प्रदर्शन के माध्यम से प्रताड़ित किया गया है। और क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक, तिरहुत प्रमंडल मुजफ्फरपुर के कार्यालय प्रकोष्ठ में वार्ता के समय उपस्थित पदाधिकारियों के साथ गाली-गलौज कर कुर्सी एवं दरवाजे को तोड़ने का आरोप लगया गया है।



विभाग ने तत्काल प्रभाव से इन दोनो शिक्षकों पर कठोर अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए अगले आदेश तक वेतन स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है।


आपको बता दे कि विभाग से अपनी मांगों को मनवाने के लिए हमेशा शिक्षको को धरना प्रदर्शन करना पड़ता है और यैसे में विभाग द्वारा संगठन पर इस तरह का आरोप लगाना कितना न्याय संगत है ये तो समय ही बताएगा।


ऊपर के बटन पर क्लिक करके पत्र डॉउनलोड कर सकते है।



0 टिप्पणियाँ: