रविवार, 11 नवंबर 2018

विभाग ने किया शिक्षको को बर्खास्त।


वीरपुर----


डीहपर पंचायत के शिक्षक नियोजन इकाई की एक आवश्यक बैठक शनिवार को आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता मुखिया सह अध्यक्ष नियोजन इकाई राजकुमार चौधरी नेकी।


बैठक के दौरान फर्जी शिक्षकों को सेवामुक्त करने पर विचार  विमर्श किया गया।मुखिया ने बताया कि पिछले अगस्त माह में निगरानी विभाग द्वारा वीरपुर थाना में दर्ज कराए गए एफआईआर में शामिल दो पंचायत शिक्षकों को विभागीय निर्देश के अनुसार सेवामुक्त करते हुए उक्त सीट को रिक्त घोषित करने का फैसला लिया गया।

उक्त निर्णय के आधार पर नवीन प्राथमिक विद्यालय हरिजनटोला डीह के शिक्षक विभूति भूषण झा व प्राथमिक विद्यालय जयंतीग्राम करीमटोला के शिक्षक रणवीर कुमार को सेवामुक्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया। 


मौके पर पंचायत समिति सदस्य शांति देवी, पंचायत सचिव दिवाकर मिश्र उपमुखिया सरिता देवी मौजूद थे। मुखिया ने बताया कि उक्त सूचना विभागीय पदाधिकारियों, संबंधित शिक्षक व एचएम को भेजी जा रही है।


आपको बता दे कि अगस्त में 14 शिक्षकों के विरुद्ध निगरानी विभाग द्वारा वीरपुर थाना में एफआईआर दर्ज कराया गया था। जिसमें से 4 प्रखंड शिक्षकों को 5 नवंबर को प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई द्वारा सेवामुक्त किया जा चुका है।

0 टिप्पणियाँ: